जहरीले कीड़े के काटने से फैक्ट्री कर्मी की मौत

0
19

फैक्ट्री मालिक के आवास पर रखा शव

रनियां में फ्रंटियर एलॉयिस स्टील्स फैक्ट्री में इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले कर्मचारी की जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। मोहल्ले के लोगों के साथ पहुंचे परिजनों ने काकादेव थानाक्षेत्र के काकादेव स्थित फैक्ट्री मालिक के आवास के बाहर सड़क पर शव रखकर मुवावजे की मांग की।

इस दौरान सड़क बाधित रही। सूचना पाकर मौके पर पहुंची काकादेव पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया और जाम खुलवाया। जिसके बाद पुलिस फैक्ट्री मालिक से संपर्क करने का प्रयास करने लगी।

नवाबगंज पहलवान पुरवा निवासी मृतक के भाई आशीष गौतम ने बताया कि मृतक अशोक गौतम फैक्ट्री मालिक मन्नू भाटिया की रनियां स्थित स्टील फैक्ट्री में पिछले 16 वर्षों से इलेक्ट्रिशियन का काम कर रह था। नवाबगंज से अशोक रोजाना रनियां पचास किमी की दूरी तय कर जाता आता था और सैलरी सिर्फ 10 हजार रुपए मिलती थी। जिसमें वह बंगले में भी काम करता था। बीते मंगलवार को सुबह 10 बजे उन्हें सूचना मिली कि अशोक को जहरीले सांप ने काट लिया है और उन्हें रायपुर स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां आज सुबह तड़के उनकी मौत हो गई। मृतक के परिवार में पत्नी जया, बेटा हर्ष, बेटी मिनी और निधि हैं। मृतक पूरे परिवार का अकेले भरण पोषण करता था। मृतक की मौत से पूरा परिवार बेसहारा हो गया है। फैक्ट्री मालिक से कुछ मुआवजा मिल जाता है तो बेसहारा हुए परिवार को दर दर की ठोकरें नही खानी पड़ेंगी। वहीं दुर्घटना फैक्ट्री के अंदर हुई है तो मालिक की जिम्मेदारी है कि उन्हें कुछ मुआवजा दे।

महेश सोनकर/मोनू वर्मा की रिपोर्ट निशंक न्यूज़