आईपीएल सीजन-13 अब हो सकता है जुलाई से सितंबर के बीच

0
119

निशंक न्यूज।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को लेकर तमाम तरह की चर्चा हो रही है। पहले ही इसको 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है और अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जुलाई से सितंबर के बीच यह टूर्नामेंट करा सकता है। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इसको 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण को महामारी घोषित कर चुका है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस पर विचार कर रहा है कि आईपीएल को जुलाई से सितंबर के बीच कराया जाए। एक सूत्र ने कहा, ‘2009 में आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में 37 दिनों के अंदर खेला गया था। यह पांच सप्ताह और दो दिन के अंदर खत्म हो गया था। अगर स्लॉट मिलता है तो आईपीएल के कुछ मैच भारत और कुछ मैच बाहर खेले जा सकते हैं या फिर टूर्नामेंट को पूरी तरह से बाहर भी कराया जा सकता है। यह देखना होगा कि कोरोना वायरस संक्रमण की दुनिया में क्या स्थिति है।’

जुलाई से सितंबर के बीच ज्यादा क्रिकेट मैच नहीं खेले जाने हैं। सितंबर में यूएई में एशिया कप खेला जाना है। एशिया कप के अलावा भारतीय टीम को 2020 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है। इससे पहले मंगलवार (17 मार्च) को आईपीएल की आठों फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई के साथ टेली कॉन्फ्रेंसिंग की थी, लेकिन इसमें भी कोई फैसला नहीं लिया जा सका।