महिला की मौत से वोगुस्साए परिजनों ने अस्पताल में काटा हंगामा

0
58

कल्याणपुर के न्यू शुभ हॉस्पिटल में हुई महिला की मौत

दलाली के चक्कर में हैलट से कराया रेफर

महेश सोनकर निशंक न्यूज

कानपुर : कल्याणपुर स्थित एक और हॉस्पिटल का मामला सामने आया है जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई है। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के परिजनों को शांत कराया है।

गांव हिलौठी थाना गजनेर पीआरडी सिपाही विजय प्रकाश का आरोप है कि बहु रचना को दस दिन पूर्व किडनी संबंधित बीमारी होने के चलते हैलट अस्पताल में भर्ती कराया था जहां मृतका रचना के मायके पक्ष का आरोपी विपिन हैलट अस्पताल आया और कल्याणपुर स्थित न्यू शुभ अस्पताल में सस्ता इलाज कराने के नाम पर रिफर करा लिया जिसके बाद इलाज के नाम पर रुपए जमा करा लिए।

लेकिन मेरी बहु रचना की अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। अब अस्पताल संचालक उनसे और रुपए की मांग कर रहे हैं। जिसे देने में वह असमर्थ हैं।

ब्लड के नाम पर लिए रुपए

पीड़ित का आरोप है कि न्यू शुभ अस्पताल कर्मचारी कपिल ने दो यूनिट खून के बदले उनसे सात हजार रुपए लिए हैं जिसमें से एक यूनिट खून चढ़ चुका है। पूछने पर बताया कि खून खरीद खरीद कर लाया गया था। खून कहां से आया इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

खून की हो रही ब्लैक मार्केटिंग

अथराइज्ड ब्लड बैंक से जरूरत मंद को डोनर के बदले खून दिया जाता है।

लेकिन काला बाजारी का यह आलम है कि खून के सौदागर ब्लड की कालाबाजारी करते हैं। जहां जरूरत मंद से डोनर न होने के चलते हजारों रुपए वसूल लिए जाते है।

सरकारी अस्पतालों में दलाल है सक्रीय

सरकारी अस्पतालों में आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को वहां के कर्मचारी बहला फुसला कर प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराते हैं। जहां उनके साथ मनमानी तरीके से इलाज कर पैसे वसूल किए जाते हैं। गंभीर स्थिति के चलते कई बार मरीज की मौत तक हो जाती है।