सपा नेता के घर आयकर का छापा , अखिलेश बोले जांच एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

0
76

बनारस। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सचिव राजीव राय के मऊ स्थित आवास पर शनिवार को पड़े आयकर के छापे के बाद बोले, भाजपा के दबाव में पहुंची थी आयकर की टीम। 15 घंटे की कार्रवाई के बाद भी आयकर की टीम को कुछ हासिल नहीं हुआ। बता दें कि आयकर विभाग की टीम शनिवार को तड़के ही सपा नेता के आवास पर पहुंच गई थी और आधी रात तक कार्रवाई चलती रही।

इस बात की जानकारी खुद राजीव राय ने देते हुए कहा कि मैं जांच का स्वागत करता हूं। 15 घंटे तक लगातार छापेमारी करने के बाद भी आयकर विभाग के हाथ केवल 17 हजार रुपए लगे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे नाम से न कोई आपराधिक रिकॉर्ड है और न ही होगा। बता दें कि सपा नेताओं के घरों पर आयकर विभाग की हुई छापेमारी से खफा अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा ​था कि भाजपा को चुनाव में हार का डर अभी से सताने लगा है, यही वजह है कि वह जांच के नाम पर विपक्षी पार्टियों को डराने में लगी हुई है। उन्होंने चेतावनी भी दे डाली थी कि समय आने पर इसका हिसाब लिया जाएगा।

गौरतलब है कि 18 दिसंबर को प्रदेश के 4 अलग-अलग शहरों में आईटी की रेड से यहां की सियासत में उबाल आ गया था। क्योंकि यह रेड सपा नेताओं के घरों पर हुई थी। प्रदेश के चार शहरों लखनऊ, मैनपुरी, आगरा, और मऊ में हुई छापेमारी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के तीन करीबी राजीव राय, जैनेंद्र यादव, मनोज यादव के ठीकाने शामिल हैं। वही इस छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में सपा समर्थक पहुंचकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की, जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई थी।