सचेंडी में खेलते समय टैंक मे गिरने से मासूम की मौत

0
6

वेद गुप्ता

निशंक न्यूज/कानपुर। सचेंडी थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव में दीपावली पर मायके आई मां की आंखों के सामने उसके कलेजे के टुकड़े ने दम तोड़ दिया। शनिवार सुबह हुई हृदयविदारक घटना के बाद गांव में मातम छा गया और घरवालों के करुण क्रंदन की चीखें मातमी सन्नाटे तो तोड़ती रहीं। घर के पास बना खुला सीवर टैंक मासूम के लिए काल बन गया और खेलते समय टैंक मे गिरने से उसकी मौत हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद मासूम को टैंक से बाहर निकालकर ग्रामीण हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चौबेपुर के गबड़हा गांव निवासी रमेश कुमार मजदूरी करते हैं। भैया दूज पर रमेश की पत्नी अंशिका अपने चार बच्चों परी, हर्षित, कुणाल व छोटे बेटे दीपक को लेकर मायके सचेंडी के जगतपुर गांव आई थी। शनिवार सुबह घर के बाहर बने सीवर टैंक की फर्श पर अंशिका कपड़े धो रही थी, जहां पास में सीवर टैंक पर ढक्कन नहीं था। इस बीच मां के पास खेल रहा दो वर्षीय दीपक अचानक टैंक के अंदर जा गिरा। सीवर टैंक में भरे पानी में मासूम डूब गया। जिसे देख मां अंशिका चीखने लगी। शोर शराबा सुनकर दौड़े पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मासूम को टैंक से बाहर निकाला। ग्रामीण उसे आनन फानन पास के निजी हॉस्पिटल लेकर गए। लेकिन तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी।

सचेंडी थाना प्रभारी रामबाबू सिंह ने बताया कि सीवर टैंक मासूम के नाना रमेश कुमार का ही है। उन्होंने ढक्कन की जगह उसे बोरी से ढक रखा था। जिसके चलते घटना हुई है। पुलिस मौके पर मौजूद है। स्वजनों से घटना के संबंध में बातचीत की जा रही है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों के मुताबिक हाल ही में एक बकरी भी खुले सीवर टैंक में गिर गई थी। तब पड़ोसी रमेश से सीवर टैंक को ढक्कन रखकर बंद कराने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। इसी लापरवाही के चलते घटना हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here