भाजपाइयों ने सरदार पटेल को किया याद

0
16

ओ पी पाण्डेय


आगरा ।सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मजयंती पर भाजपाइयों ने विचार गोष्ठी का आयोजन कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।


भाजपा नेता अरुण पाराशर ने कहा आजादी के समय अंग्रेजों ने देश को 550 से अधिक रियासतों में बांट दिया था। उनको सरदार पटेल ने एकजुट कर देश को एक सूत्र में पिरोया था।
भाजपा नेता के के भारद्वाज ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती पर कृतज्ञ पुष्पार्चन करते हुए कहा कि “सरदार पटेल जी सिर्फ इतिहास में ही नहीं, बल्कि हम सभी देशवासियों के हृदय में भी है”।

उन्होंने कहा कि एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना सरदार पटेल ने देखा और उस सपने को साकार करते हुए 565 से अधिक रियासतों का भारत में विलय किया। देश को एकता व अखण्डता के सूत्र में पिरोने का श्रेय महानायक सरदार पटेल जी को ही जाता है। इसके लिए पूरा राष्ट्र सदैव उनका कृतज्ञ रहेगा। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के विशाल व्यक्तित्व से पूरा विश्व वाकिफ है, उसी व्यक्तित्व को विश्व के सामने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने स्टैच्चू ऑफ युनिटी के रूप में निर्माण कराकर अपनी निष्ठा और कृतज्ञता प्रदर्शित की है।
इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता राघवेंद्र मुदगल, मयंक लवानिया, पूर्व पार्षद श्याम बाबू, अनुराग कुलश्रेष्ठ,शिवराम सिंघल, प्रदीप राठौर आदि मौजूद रहे।