शहीद सैनिक सुनील कुमार के नाम होगी ज़िले में एक सड़क का नामकरण

0
27

निशंक न्यूज़

अमृतांश बाजपेई

सैनिक के स्वजन को नौकरी और 50 लाख का वादा
मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर दी श्रद्धाजंलि
-सैनिक के नाम होगी जिले में एक सड़क का नामकरण


कन्नौज: परेड के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवान को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने सैनिक के स्वजन को आर्थिक सहायता की भी घोषणा की है।


मुख्यामंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से किए ट्वीट में मुख्यमंत्री द्वारा सैनिक सुनील के स्वजन को 50 लाख रुपये की अार्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा सैनिक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिले की एक सड़क का नामकरण सैनिक सुनील कुमार के नाम करने की भी घोषणा की है।
बता दें कि ठठिया थाना क्षेत्र के सिमरिया ग्राम पंचायत के मजरा दलेलपुर निवासी सुनील कुमार पाल पुत्र रामचन्द्र पाल वर्ष 2014 में सेना में भर्ती हुए थे। वर्तमान समय में जवान बटालियन 46 आर्म यूनिट में जेडी कांस्टेबल थे। भारत-पाकिस्तान की सीमा पर पंजाब के अमृतसर में तैनाती थी। सुनील को राजस्थान में सेना की स्पेशल ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। वहां पर परेड के दौरान अचानक तबियत खराब हो गई। जिससे सुनील की मौत हो गई थी। गुरुवार को 46 अाम्र्ड यूनिट के सैनिकों की टोली पार्थिव शरीर लेकर पैतृक गांव पहुंची थ्ी। मां सत्यवती, पिता रामचंद्र पाल, बहन सोनी, वीरनारी वंदना, पांच वर्षीय बेटी दीपाली व पांच माह का बेटा दिव्यांश को डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसपी प्रशांत वर्मा व एसडीएम राकेश कुमार त्यागी ने सांत्वना दी। राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी गई। पार्थिव शरीर को सैनिक के पांच माह के बेटे दिव्यांश ने मुखाग्नि दी। सुनील के चचेरे भाई संतोष ने हाथ लगाया।गांव के बाहर अंतिम संस्कार किया गया। यहीं पर अस्थायी तौर पर स्मारक स्थल बनाया गया है।