सीएम योगी ने लगवाया कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का टीका

0
81

निशंक न्यूज

लखनऊ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद का निर्धारित समय पूरा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली। लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में कोरोना का वैक्सीनेशन कराने के बाद उन्होंने सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने चार मई को सिविल अस्पताल में ही कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली डोज ली थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में जाकर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ सुभाष चंद्र सुंदरियाल ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे। वहां पर उन्होंने वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में पूरी जानकारी ली। निदेशक ने उन्हें बताया कि अब तक सिविल अस्पताल में 83000 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जो कि लखनऊ में किसी भी अस्पताल में लगाई जाने वाली वैक्सीन की सर्वाधिक डोज है। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथने सिविल अस्पताल की सराहना भी की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निदेशक से पूछा कि आपके यहां वैक्सीन की कोई कमी तो नहीं है या और कोई समस्या हो तो बताइए। निदेशक ने उन्हें बताया कि वैक्सीन पर्याप्त संख्या में मिल रही है और अलग-अलग बूथ बनाकर सभी का टीकाकरण किया जा रहा है। किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ करीब आधे घंटे तक ऑब्जरवेशन रूम में बैठे रहे। इसके बाद वहां से रवाना हो गए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का सेकेंड डोज लेने के बाद ट्वीट करके खुशी भी जताई। मुख्यमंत्री ने इस ट्वीट सीएम ने लिखा कि आज स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित है। वैक्सीन सभी को फ्री में लगाई जा रही। प्रदेश के सभी लोग कोविड वैक्सीन जरूर लगवाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी सरकारी अस्पताल के साथ ही पीएचसी तथा सीएचसी में भी कोरोना वैक्सीनेशन की सुविधा प्रदान की जा रही है। ऑनलाइन स्लॉट बुक करके भी इसका लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही देश तथा प्रदेश में बच्चों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होगी। सभी लोग इसका लाभ जरूर लें और स्वस्थ रहें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह सुरक्षा कवच सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है। आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर टीका जीत का अवश्य लगवाएं। उन्होंने लिखा कि टीका जीत का लगवाएं तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा।