जनता दरबार में फरियादियों की समस्याओं को जिलाधिकारी ने सुनकर किया समाधान

0
166

ओ पी पाण्डेय

निशंक न्यूज/अलीगढ़। रोजाना की तरह आज सुबह कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय पर जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने जनता दरबार मे आए सभी 18 फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर तत्काल मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से जांच कर हफ्ते भर में निस्तारण करे। गौरतलब है कि जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह  जिले के संबंधित समस्त विभागों के अधिकारियों को अपने कार्यालय में रोजाना सुबह अपने साथ बैठा कर फरियादियों की जन समस्याओं को सुनते हैं। समस्या सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया जाता है। जिलाधिकारी द्वारा की गई इस व्यवस्था से जिले के  समस्त फरियादियों को जिलाधिकारी कार्यालय  में  जिलाधिकारी की अध्यक्षता में रोजाना लगाए जाने वाले जनता दरबार में ही उचित न्याय मिल जाता है ।  जनता दरबार के लगने से पीड़ित फरियादियों को न्याय पाने के लिए जगह-जगह संबंधित अधिकारियों के कार्यालय में भटकना नहीं पड़ता है ।

जनता दरबार के माध्यम से जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने जनपदवासियों से पुनः अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को हराने के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाए। जिलाधिकारी  ने सभी नगर पालिका व नगर पंचायत में दिए वार्ड स्तर पर सफाई व्यवस्था व सेनेटाइजेशन करने के लिए प्रभावी ढंग से अभियान चलाने का निर्देश भी दिया।

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि आज जनता दरबार में जनसुनवाई मे 18 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनके समाधान के लिए उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधीनस्थ अधिकारियों को जांच करवा कर समाधान करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अधिकांश जन शिकायत भूमि,पेंशन,कृषि, स्वास्थ्य विभाग,पुलिस विभाग,अवैध कब्जा,चकरोड तथा विद्युत से सम्बंधित विभागों की शिकायतें थी । उन्होंने अपने समस्त अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि उक्त शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण अवश्य कराएं। जनसुनवाई के दौरान  सभी उप जिलाधिकारी सहित संबंधित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने जिले के समस्त पशुचिकित्साधिकारी को निर्देशित किया है  कि वे अपने अपने क्षेत्र की गौशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।गौशालाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।

 जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि आज जनसुनवाई में 18 शिकायतें प्राप्त हुई है। समस्त शिकायतों का तत्काल समाधान के लिए उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि 18 शिकायतों में से अधिकांश शिकायत भूमि, पेंशन, कृषि, स्वास्थ्य विभाग,पुलिस विभाग, अवैध कब्जा तथा विद्युत से सम्बंधित थी, संबंधित अधिकारी इन सभी शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करेंगे।