चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ होगी बकरीद की नमाज़, पर्याप्त संख्या में लगाया गया पुलिस बल

0
30

वेद गुप्ता /प्रभात त्रिपाठी
निशंक न्यूज़

कानपुर: बुधवार को होनी वाली बकरीद की नमाज के लिए पुलिस कमिश्नरेट द्वारा शहर के तीनों जोनों में सुरक्षा का खाका खींचा गया। मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने बैठक करके सुरक्षा चाक चौबंद करने की तैयारी कर ली। त्योहार शांतिपूर्वक ढंग से मनाया जाए इसके लिए सीआरपीएफ, पीएसी और क्यूआरटी टीमों को भी मुस्तैद किया गया है।

ईस्ट जोन में डीसीपी ईस्ट के साथ ही 78 इंस्पेक्टर व एसआई, 105 हेडकांस्टेबल, 237 कांस्टेबल, 42 महिला कांस्टेबल और 3 क्यूआरटी टीमों को लगाया गया है।

इसके बाद वेस्ट जोन में डीसीपी वेस्ट के साथ ही 89 इंस्पेक्टर व एसआई, 151 हेडकांस्टेबल, 180 कांस्टेबल, 35 महिला कांस्टेबल और 4 क्यूआरटी टीमों को लगाया गया है।

इसी तरह साउथ जोन में डीसीपी साउथ के साथ ही 93 इंस्पेक्टर व एसआई, 125 हेडकांस्टेबल, 134 कांस्टेबल, 48 महिला कांस्टेबल और 2 क्यूआरटी टीमों को लगाया गया है।

इस तरह बकरीद की नमाज को लेकर 260 इंस्पेक्टर, 381 हेडकांस्टेबल, 551 कांस्टेबल, 125 महिला कांस्टेबल, 9 क्यूआरटी की टीमें लगाई गई हैं। इसके साथ ही एक कंपनी सीआरपीएफ, एक कंपनी आरएए व 2 कंपनी पीएसी को भी नमाज को शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए तैनात किया गया है। इसके अलावा पुलिस के आलाअधिकारी भी शहर का भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहेंगे।