गोरखपुर के बस्ती थाने में विदाई जुलूस निकालने पर लाइन हाजिर थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

0
33

निशंक न्यूज

गोरखपुर बस्ती जिले के गौर थाने में गाजे-बाजे के साथ लाइन हाजिर किए गए शमशेर बहादुर सिंह की विदाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होते ही मामला गरमा गया। पुलिस कप्तान आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस आचरण के खिलाफ अमर्यादित व्यवहार एवं कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन के करने के मामले में निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह, उपनिरीक्षक भीम सिंह, अजय सिंह के साथ ही सिपाही प्रमोद कुमार, मनोज यादव को निलंबित कर दिया है।

एसपी ने बताया कि विदाई समारोह में शामिल और पुलिस कर्मियों को चिन्हित किया जा रहा है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। गौर थाने में इन सभी के विरूद्ध मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। गौर थाने से लाइन हाजिर किए गए प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह को पुलिसकर्मियों ने गाजे-बाजे के साथ विदाई दी। थाने में पुलिस कर्मियों ने पगड़ी एवं अंगवस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया। इसके बाद कस्बे में जुलूस निकाला गया। विदाई समारोह में बैंड बाजे की धुन पर स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिसकर्मी भी खूब थिरके। इस दौरान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। थानेदार की विदाई समारोह का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ तो इसे खूब लाइक एवं शेयर किया गया।

स्वागत से गदगद सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है। नौकरी में स्थानांतरण एक प्रक्रिया है जिसके तहत हर किसी को एक जगह से दूसरी जगह जाना ही पड़ता है। विदाई समारोह में पुलिसकर्मियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर फूल माला से लाद दिया। गौर ब्लाक में प्रमुख पद के नामांकन के दौरान हुए पथराव और मारपीट की घटना के लिए जिम्मेदार मानते हुए पुलिस कप्तान आशीष श्रीवास्तव ने गौर के प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर ङ्क्षसह को लाइन हाजिर कर दिया था।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने गौर से लाइन हाजिर किए गए एसओ शमशेर बहादुर सिंह की बहादुरी एवं कर्तव्यनिष्ठा की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपनी ओर से पांच सौ रुपये का इनाम देने का एलान किया। यह जानकारी ठाकुर ने ट्व‍िटर हैंडिल पर ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्व‍िटर पर लिखा है कि नामांकन के दौरान उपद्रव करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करने के चलते सत्ता के दवाब में एसओ गौर को लाइन हाजिर किया गया। शमशेर बहादुर सिंह का गौर बाजार में फूल-मालाओं से स्वागत…जय हिन्द!