झांसी जिले में छोटी-छोटी जगह पर बन रही अवैध शराब

0
89

जून माह में 3267 लीटर शराब बरामद, 32600 किलो लहन की गई नष्ट; 39 लोग भेजे गए जेल

निशंक न्यूज

झांसी। अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सख्त कार्रवाई करने में लगी है। इसी कड़ी में झांसी जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया। जून में 489 छापे मारे गए, जिसमें 3267 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई और 32600 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया। 71 एफआईआर दर्ज की गई और इस काम को करने वाले 39 लोगों को जेल भेजा गया।

झांसी जिले में छोटी-छोटी जगह पर चोरी-छिपे अवैध शराब बनाई जा रही। पुलिस विभाग जिसके निर्माण और उसकी बिक्री रोकने में कमजोर पड़ रहा है। विभाग की पकड़ को मजबूत करने के लिए जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कड़े निर्देश दिए हैं कि मुखबिर की मदद से ज्यादा से ज्यादा अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्रवाई करें। अगर भविष्य में अवैध शराब को लेकर कोई दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जून माह में आबकारी विभाग की अवैध शराब के बनाने और बेचने वालों के ठिकानों पर 489 छापे मारे गए, जिसमें 3267 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई और 32600 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया, इसमें कुल 71 मुकदमे दर्ज किए गए और 39 लोगों को जेल भेजा गया। जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि अवैध शराब के बनाने वाले अड्डों को नष्ट कर दिया जाए जिससे दोबारा शराब बनाई ना जा सके। वहीं, रक्सा थाना इलाके के बदनपुर के जंगलों में छापा मारा गया। छापे में 5000 किग्रा लहन मिली, जिसे मौके पर ही नष्ट कर किया गया। इसमें चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 190 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।