यूपी में 27 जिलों में अलर्ट: लखनऊ, कानपुर में 24 घंटे से हो रही बारिश

0
107

प्रयागराज में अभी 3 दिन और होगी बरसात; 61 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान

निशंक न्यूज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानसूनी बारिश हो रही है। लखनऊ में 24 घंटे से हो रही बरसात ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शनिवार सुबह तक 10.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। अधिकतम तापमान में 10 डिग्री की कमी और न्यूनतम तापमान में 1.6 डिग्री की कमी दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राज्य में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा। बारिश और हवाओं के असर तापमान में काफी कमी आई है। दिन का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 10 डिग्री कम था। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 25.3 डिग्री रहा।

27 जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में 61 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यूपी के कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, उन्नाव, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, प्रयागराज, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, कौशांबी, लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर खीरी, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, अलीगढ़, बुलंदशहर, कासगंज, एटा, शाहजहांपुर में बारिश होने की संभावना है।

कानपुर में 24 घंटे से बारिश, प्रयागराज में तीन दिन अभी और होगी बरसात

उधर, अयोध्या और बरेली में सुबह से बादल छाए हैं। प्रयागराज में तीन दिन अभी और बारिश होगी। करीब एक सप्ताह तक बादल छाए रहेंगे। कानपुर में बीते 24 घंटे से बारिश हो रही है। वाराणसी में भी तेज बारिश हुई। मुरादाबाद में सुबह पांच बजे से बारिश हो रही है। हालांकि, मथुरा में आज भी लोगों को बारिश का इंतजार है।

किन शहरों में हुई सबसे ज्यादा बारिश

लखनऊ : 39.7 मिमी

कानपुर सिटी: 44.8 मिमी

बनारस: 51.0 मिमी

इलाहाबाद : 52.6 मिमी

सोनभद्र (चुर्क): 46.4 मिमी