चित्रकूट में अवैध खनन की सूचना पर दबिश देने गई पुलिस पर जानलेवा हमला, तीन सिपाही घायल

0
85

निशंक न्यूज

चित्रकूट। अवैध मौरंग खनन का सिलसिला थम नहीं रहा है और चोरी छिपे माफिया खनन कराने से बाज नहीं आ रहे हैं। शासन के निर्देश पर हर तरह से सख्ती के बावजूद खनन माफिया मान नहीं रहे हैं। बुधवार भोर पहर पहाड़ी थाना के ममसी घाट पर अवैध खनन की सूचना पर दबिश देने गई पुलिस टीम पर माफिया के गुर्गों ने हमला कर दिया। हमले में तीन आरक्षी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस टीम ने मौरंग खनन माफिया की धरपकड़ के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है।

चित्रकूट-बांदा सीमावर्ती ममसी गांव के पास बागे नदी घाट पर माफिया अवैध खनन कराते हैं, यहां बैल गाड़ी से मौरंग लदान करके सड़क तक लाने के बाद ट्रकों में लोड करके भेजा जाता है। इसकी सूचना पहाड़ी थाना पुलिस को मिली थी, जिसपर टीम बुघवार की भोर करीब चार बजे बागे नदी घाट पर छापा मारा। घाट पर दर्जनों बैल गाड़ियों में अवैध मौरंग भरकर ले जाते देखकर पुलिस टीम ने रोक दिया। इसपर माफिया के गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। गांव से लोग लाठी डंडे लेकर आ गए और पुलिस कर्मियों को पीटकर खदेड़ लिया गया। पुलिस कर्मियों की बाइक भी तोड़ दी।

खनन माफिया के हमले की सूचना के बाद पहाड़ी समेत जनपद के कई थानाे का फोर्स और सीमावर्ती बांदा जनपद की कमासिन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हमलावरों को चिहि्नत करके पुलिस उनकी तलाश कर रही है। तीनों पुलिस कर्मियों को सीएचसी में प्राथमिक उपचार कराया गया है। पहाड़ी थाना प्रभारी निरीक्षक अवधेश मिश्रा ने बताया कि खनन माफिया के हमले में आरक्षी पंकज, दीपक और नरेंद्र को गंभीर चोंटे आई है। एक आरक्षी के पैर में फ्रैक्चर हो गया है।