उत्तर प्रदेश सरकार लाकडाउन में रोजमर्रा कमाने के लिए करेगी आर्थिक व्यवस्था

0
120

वेद गुप्ता /प्रभात त्रिपाठी
निशंक न्यूज़

कानपुर : भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने रेहडी पटरी दुकानदार, ठेले, खोमचे वाले दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक, पल्लेदार सहित नाई-मोची जैसे परंपरागत कामगारों के हित में लिए गए निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार का स्वागत करते हुए बधाई दी है। श्री सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी के काल में छोटे-छोटे व्यवसायों से जुड़े दुकानदार व कामगारों को 1000 रुपए तथा अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी श्रेणी के कार्ड धारकों को 3 माह प्रति यूनिट 3 किलो गेहूं तथा 2 किलो चावल निशुल्क देने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्णय गरीब, मजदूर, कामगार तथा महिलाओं को बड़ी राहत देगा।
पार्टी के कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी के समय चुनौतियों के साथ देश आगे बढ़ रहा है। ऐसे में गरीब, मजदूर, किसान तथा छोटे छोटे व्यवसायों से जुड़े दुकानदार व कामगारों की गृहस्थी का ताना-बाना न बिगड़े, इसके लिए मोदी सरकार तथा योगी सरकार निम्न आय वर्ग के हित में लगातार निर्णय ले रही है। इसी कड़ी में प्रदेश भाजपा सरकार ने लगभग एक करोड़ छोटे दुकानदारों व कामगारों को 1000 रुपए देने का निर्णय दिया है तथा प्रदेश की 15 करोड़ जनता को निशुल्क राशन का देने की प्रतिबद्धता सबका साथ-सबका विकास तथा सबके विश्वास के संकल्प की कड़ी है।
पार्टी क्षेत्र अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार निरंतर गरीब, मजदूर, किसान, रेहडी पटरी वाले दुकानदारो, कामगारो सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के काल में भी भाजपा सरकार गरीब की आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए निर्णय भी ले रही है, गरीब की रसोई की चिंता भी कर रही है और वैश्विक महामारी से लड़ते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का भी प्रतिदिन विस्तार कर रही है।