किसान यात्रा के पहले कानपुर में सपा के विधायक समेत कई कार्यकर्ता नजरबंद

0
143

वेद गुप्ता

निशंक न्यूज/कानपुर। किसान आंदोलन से पहले पुलिस ने कानपुर के आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेई, बिठूर से पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला समेत कई सपा नेताओं को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है। सोमवार सुबह 8 बजे ही पुलिस इनके घरों पर तैनात कर दी गई है। विधायक ने कहा कि पुलिस बाहर खड़ी है लेकिन कोई औपचारिक सूचना नहीं दी है। वह अपने तय समय पर पार्टी की किसान यात्रा के लिए निकलेंगे।

सपा युवजन सभा ने गंगा बैराज से दोपहर एक बजे से किसान यात्रा का आयोजन किया है। इससे पहले 11 बजे मर्चेंट चैंबर में एक कार्यक्रम आयोजित है। इन कार्यक्रमों को देखते हुए सपा नेताओं के घर के बाहर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। लोग जब सोकर उठे तो गेट पर पुलिस की गाड़ी खड़ी मिली। विधायक अमिताभ का कहना है कि पुलिस ने कोई औपचारिक सूचना नहीं दी। केवल हमारे घर के बाहर फोर्स लगाई गई है। विधायक ने बताया कि किसान यात्रा को शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कन्नौज में करना था लेकिन लखनऊ में पुलिस ने उनके घर के आसपास के रास्ते सील कर दिए हैं। इसी क्रम में पुलिस ने काकादेव स्थित विधायक के आवास पर पहरा बढ़ा दिया है। इसके अलावा पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला को पी रोड तथा युवजन सभा के सर्वेश यादव को नजरबंद कर दिया गया है। सर्वेश यादव किसान यात्रा के संयोजक हैं।

विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा है कि गंगा बैराज से प्रस्तावित किसान यात्रा तय समय पर निकलेगी। वह पहले से तय कार्यक्रमों के लिए घर से निकलेंगे। पुलिस को जो कार्रवाई करना हो करे। गिरफ्तार करेंगे तो जेल जाने को तैयार हैं।