दिवाली पर पटाखे जलाने वाले लोग अपने बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करेंगेः केजरीवाल

0
67

दिल्ली में कोरोना और प्रदूषण का डबल अटैक

निशंक न्यूज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना और प्रदूषण के डबल अटैक के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इस दिवाली दिल्ली वालों से पटाखे फोड़ने से बचने की अपील करते हुए कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण शहर में कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली दो समस्याओं- कोविड​​-19 महामारी और बढ़ते वायु प्रदूषण का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी लोग सतर्क रहें, लेकिन किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप सरकार स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है, इसके मद्देनजर उन्होंने लोगों से इस दिवाली पटाखे फोड़ने से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर हम इस दिवाली पर पटाखे फोड़ते हैं, तो हम अपने बच्चों और परिवारों के साथ खेल रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हम पटाखे नहीं जलाएंगे। इस बार दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोग एक साथ मिलकर दिवाली मनाएंगे। मैं अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ मिलकर 14 तारीख को 7.39 PM बजे किसी स्थान पर लक्ष्मी पूजन करूंगा। आप भी हमारे साथ मिलकर दीवाली पूजन करें। इसका टीवी पर प्रसारण भी किया जाएगा, उम्मीद है आप भी हमारे साथ जुड़ेंगे।