नोएडा में शादीशुदा प्रेमिका की हत्या करने के बाद खुद को मारी गोली

0
115

शादी करना चाहते थे दोनों, घरवाले नहीं थे तैयार

निशंक न्यूज।

नोएडा। उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर 123 स्थित अंबेडकर कॉलोनी में सोमवार की दोपहर एक प्रेमी ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद के सिर में गोली मारकर सुसाइड कर लिया। गोली की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग कमरे पर पहुंचे। इसके बाद मृतका के पिता ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे से एक तमंचा और दो खोखे बरामद किए हैं। पता चला कि दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन उनके घर वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे।

मूलरुप से कासगंज का रहने वाला प्रताप (20) सेक्टर 123 अंबेडकर कॉलोनी स्थित राजेश गुप्ता के मकान में किराए पर रहता था। उसी के पड़ोस में मूलरुप से बदायूं की रहने वाली बीना (20) पत्नी सत्यवीर किराए के मकान में रहती थी। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रताप और बीना साथ ही मजदूरी भी करते थे। परिजनों को कुछ समय पहले ही इस रिश्ते के बारे में पता चला था। परिजन दोनों के रिश्ते को लेकर नाराज थे और समझा रहे थे कि ये सही नहीं है। जबकि प्रताप और बीना शादी करना चाहते थे। सोमवार दोपहर बीना प्रताप के घर पहुंच गई। करीब दोपहर 3 बजे पड़ोसियों ने कमरे में गोली चलने की आवाज सुनी। इस पर एक महिला कमरे पर पहुंची और दरवाजे को धक्का देकर खोल दिया। अंदर दोनों के शव जमीन पर पड़े थे। बीना के पिता सुम्मेरी लाल की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची।

एसएसआई फिरोज अख्तर ने बताया कि प्रताप और बीना के परिजन आस-पड़ोस में ही किराए के मकानों में रहते हैं। प्रताप का बड़ा भाई परिवार के साथ रहता है। वहीं बीना के पिता परिवार के साथ रहते हैं। एसएसआई ने बताया कि दोनों का एकदूसरे के घर आना जाना था। प्रताप अक्सर बीना के पिता से मिलने जाता था। बीना के पति सत्यवीर से भी उसकी जान पहचान थी। दोनों के रिश्ते के बारे में परिजनों को पता चल गया था। जिसके बाद परिजनों ने दोनों को समझाना शुरु कर दिया था। बीना का एक साल का बेटा है। बेटा अब बीना के पिता सुम्मेरी लाल के पास है।

एसएसआई ने बताया कि प्रताप और बीना के सिर पर गोली का निशान मिले हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि पहले प्रताप ने बीना के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर खुद के सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मौके से तमंचा और दो खोखे बरामद हुए हैं। प्रताप तमंचा कहां से लेकर आया था इसकी भी जांच की जा रही है।

सेन्ट्रल नोएडा डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि प्रताप का शादीशुदा बीना से काफी समय प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमवार को प्रताप ने अपने कमरे में पहले बीना के गोली मारी फिर खुद के गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की जांच की जा रही है।