मोदी ने बिहार को दी 14258 करोड़ की सौगात

0
158

घर तक फाइबर योजना का भी शुभारंभ

निशंक न्यूज।

पटना। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर राज्य को बड़ी सौगात दी। पीएम ने आज 14,258 करोड़ रुपए की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए ‘घर तक फाइबर’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिलान्यास होने वाली योजनाओं में तीन महासेतु में गांधी सेतु, विक्रमशिला सेतु के समानांतर और फुलौत का चार लेन का पुल शामिल हैं। जबकि चार सड़कों में आरा-मोहनिया, रजौली-बख्तियारपुर, नरेनपुर-पूर्णिया व कन्हौली-रामनगर शामिल है।

– रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- ऑप्टिकल फाइबर की शुरुआत बिहार से होने के बाद यहां के सभी 45,945 गांवों को हम फाइबर के द्वारा इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराएंगे, जो हमारे संचार विभाग द्वारा संचालित किया जाएगा।

– रैली का संबोधन शुरू करते हुए मंत्री आरके सिंह ने कहा कि देश के जितने गांव हैं, उन सभी तक आपने 1000 दिनों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिया जिसे हमने 923 दिनों में पूरा कर लिया। आपने सभी घरों तक बिजली पहुंचाने का भी लक्ष्य दिया और यह भी हमने 15 महीनों में प्राप्त कर लिया।

– आज जिस नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उसकी कुल लंबाई लगभग 350 किलोमीटर है।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में 14,258 करोड़ रुपए की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए ‘घर तक फाइबर’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।