मुख्यमंत्री ने किया अटल घाट का निरीक्षण, देखा गंगा का हाल

0
210

वेद गुप्ता

निशंक न्यूज/कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 दिसंबर को शहर आ रहे हैं, उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेजी पकड़ चुकी हैं। इन्हें परखने के लिए शनिवार अपराह्न मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शहर पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय मैदान में बने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद उन्होंने अफसरों के साथ बैठक की।

इसमें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की अब तक क्या तैयारियां हुईं और गंगा की क्या स्थिति है, नमामि गंगे के प्रोजेक्ट धरातल पर कितना उतरे आदि बिंदुओं पर जानकारी ली। इसके बाद वह गंगा किनारे अटल घाट पहुंचे, जहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां से वह विशेष स्टीमर पर सवार होकर अफसरों के गंगा नदी का जायजा लेने निकले। उन्होंने नदी में गिरने वाले नालों और घाटों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद वह झांसी के लिए रवाना हो गए। शुक्रवार से ही अफसर गंगा में गिरने वाले चोर नालों को भी बंद करने की कवायद में जुटे रहे।

सीएम की सुरक्षा में चूक

कानपुर। मुख्यमंत्री योगी का आज शहर आगमन पर स्वागत करने सीएसए के हेलीपैड पर अधिकारी खड़े हुए थे मुख्यमंत्री के लिए यहां सुरक्षा व्यवस्था के भी अच्छे बंदोबस्त थे पर सीएम जब कानपुर आयें तो उनका हेलीकाप्टर वहां के बजाय उस जगह उतर गया जहां न अधिकारी थे न सुरक्षाकर्मी। हुआ ये कि मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर के लिए निर्धारित हेलीपैड पर प्रशासन ने उनके स्वागत और सुरक्षा की पूरी तैयारी कर रखी थी। कुछ देर पहले उसी परिसर में राज्यपाल अनन्दी बेन पटेल का हेलीकाप्टर अपने निर्धारित हेलीपैड पर आ चुका था। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने के लिए जब सिग्नल दिया गया तो हेलीकाप्टर वहां के बजाय राज्यपाल के खड़े हैलीकाप्टर के बगल में बने हेलीपैड पर उतर गया जहां न तो कोई प्रशासनिक अधिकारी था न तो सुरक्षाकर्मी। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने के बाद अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को जैसे ही पता चला कि सीएम का हेलीकाप्टर तो दूसरी जगह उतर गया है तो हड़कंप मच गया आनन फानन में अधिकारी भागे और वहां स्वागत किया।