उन्नाव रेप कांड को लेकर विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव

0
95
विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे पूर्व सीएम अखिलेश यादव

अखिलेश के साथ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी धरने पर बैठे हैं

निशंक न्यूज।

लखनऊ. शुक्रवार रात उन्नाव रेप पीड़ित ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्नाव मामले को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। एक तरफ जहां प्रियंका गांधी उन्नाव के लिए रवाना हो गई हैं वहीं दूसरी तरफ सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा  गेट धरने पर बैठ गए हैं।

अखिलेश यादव के साथ उप्र सपा ईकाई के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी भी उनके साथ विधाननसभा के बाहर धरने पर बैठे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के धरने पर बैठने से पहले प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। इस बीच विधानसभा के आसपास सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी गई है।

दरअसल रेप पीड़ित लड़की को उसी के गांव के आरोपी शिवम ने शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया था। उसने दुष्कर्म के वीडियो बनाकर ब्लैकमेल और मानसिक तौर पर यातनाएं दीं। परेशान होकर लड़की अपनी बुआ के घर रायबरेली चली गई। शिवम ने यहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा और हथियारों के दम पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। 

इसके बाद 5 मार्च, 2018 को परिवार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दुष्कर्म के दो आरोपियों शिवम और शुभम को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दोनों 3 दिसंबर को जमानत पर बाहर आए तो लड़की को जला दिया। पुलिस ने शिवम, उसके पिता रामकिशोर, शुभम, हरिशंकर और उमेश बाजपेयी को गिरफ्तार किया है।