कन्नौज में दो राजनैतिक पार्टियों में पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

0
113

सपाइयों और भाजपाइयों में भिड़ंत, पथराव से तनाव के हालात, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

निशंक न्यूज।

कन्नौज । सहकारी ग्राम विकास बैंक प्रतिनिधि के लिए नामांकन को लेकर सपाइयों और भाजपाइयों में भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से उत्तेजक नारेबाजी शुरू होते ही पथराव होने लगा, जिससे तनाव के हालात बन गए। पुलिस फोर्स ने लाठी चार्ज करके भीड़ को तितर बितर किया और फौरी स्थिति पर नियंत्रण करने का प्रयास कर रही है। दोनों ओर से नारेबाजी और पथराव जारी है, पुलिस-प्रशासनिक अफसर एक एक करके मौके पर आ रहे हैं। सपाइयों ने भाजपाइयों पर नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने से रोकने और पर्चे फाड़ने का आरोप लगाया है।

जिले में सहकारी ग्राम विकास बैंक प्रतिनिधि पद के लिए बुधवार को कनौज, तिर्वा, छिबरामऊ व गुरसहायगंज में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान पुलिस व पीएसी बल पहले से ही तैनात कर दिया गया था। सदर शाखा ग्वाल मैदान में सपा समर्थक पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह, सदर विधायक अनिल दोहरे, पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे समथकों के साथ नामांकन करने पहुंचे थे। आरोप है की भाजपा समथकों ने उन्हें रोक लिया और पर्चे फाड़ दिए।

नामांकन स्थल पर ही सपाइयों और भाजपाइयों में कहासुनी के बाद हाथापाई शुरू हो गई। उत्तेजक नारेबाजी करते हुए दोनों ओर से पथराव होने लगा। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस और पीएसी ने लाठी चार्ज करके उन्हें तितर बितर किया। इसके बाद भी सपाइयों ने शाखा का घेराव करके नारेबाजी शुरू कर दी, वो प्रशासन पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल तनाव को देखते हुए नामांकन प्रक्रिया रोक दी गई है। भाजपाइयों के नामांकन पहले से दाखिल करने की चर्चा रही। इसी तरह तिर्वा में विरोध व हंगामा जारी रहा, वहां भी भाजपाइयों के नामांकन पहले से लेने की बात कही जा रही है। पुलिस फोर्स ने हालात पर नियंत्रण पाने का प्रयास शुरू कर दिया है और अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं।