कानपुर में नए जिलाधिकारी ने संभाला कार्यभार

0
398

वेद गुप्ता /प्रभात त्रिपाठी

निशंक न्यूज/कानपुर। उत्तर प्रदेश में सोमवार देर रात एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर के डीएम और चार पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। आज कानपुर के नए जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने कार्यभार संभाल लिया है। 2007 बैच के आईएएस आलोक तिवारी ने कोषागार में सलामी के ज़िले की कमान संभाल ली है। जिले के नए डीएम प्रयागराज के रहने वाले हैं।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में विफल कानपुर के जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आलोक कुमार तिवारी को तैनात किया गया है। डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी को विशेष सचिव वन विभाग के पद पर भेजा गया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले उनका पैर भी टूट गया थ।

राज्य सरकार ने यूपी में निवेशकों को सुविधा देने के लिए इंवेस्ट यूपी का गठन किया है। विशेष सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग डॉ. मुथुकुमारसामी बी को इंवेस्ट यूपी का पहला अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

पीसीएस अधिकारियों में सुनील शुक्ल एसडीएम जालौन से सिटी मजिस्ट्रेट जालौन बनाया गया है। हरिशंकर शुक्ल सिटी मजिस्ट्रेट जालौन से एडीएम न्यायिक सीतापुर, विनीता सिंह सिटी मजिस्ट्रेट शाजहांपुर से एडीएम न्यायिक फतेहपुर और त्रिभूवन कुमार एसडीएम सिद्धार्थनगर को सिटी मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर बनाया गया है।