जलभराव से परेशान व्यापारियों ने किया रोड जाम

0
145

महेश सोनकर

निशंक न्यूज़ कानपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पनकी रोड के व्यापारियों ने जलभराव की समस्या से तंग आकर कल्याणपुर पनकी रोड जाम कर दिया। व्यापारियों ने कल्याणपुर की विधायिका नीलमा कटियार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पनकी रोड की  व्यापारियों की दुकानें 5 किलोमीटर क्षेत्र के खरीदारों के लिए एक बड़ा हब है। रेलवे क्रॉसिंग से व्यापारी पहले ही परेशान थे। 3 माह  कोरोना के कारण व्यापार ठप रहा और जब व्यापार में रौनक लौटने लगी है तो बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

रोड किनारे नाली, नालों की व्यवस्था न होने के चलते बुधवार दिन से हो रही लगातार बारिश ने दुकानों में पानी भर दिया। दुकानों के अंदर पानी भर जाने से व्यापारियों का सामान भीग गया। जिसको लेकर व्यापारियों ने आज सुबह कल्याणपुर पनकी रोड जाम कर अपना रोष प्रकट किया।

 व्यापारियों का कहना है कि कई साल पहले पनकी रोड बनाई गई। लेकिन रोड के दोनों ओर नाले की व्यवस्था नहीं की गई जिससे बरसात में पानी की निकासी हो सके।

हर साल पानी उनकी दुकानों में भर जाता है। विधायिका नीलिमा कटियार से कई बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूर होकर उन्हें रोड जाम कर प्रदर्शन करना पड़ा। खबर लिखे जाने तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी या नेता मौके पर नहीं पहुंचा है।