नशेबाजों ने की फैक्ट्री सुरक्षाकर्मी की हत्या

0
142

नशेबाजों ने सुरक्षाकर्मी को मारकर छीना तीन बेटियों का सहारा, बहुत दर्दनाक इस परिवार की दास्तां

निशंक न्यूज।

कानपुर। नौबस्ता के चंदीपुरवा में रहने वाले एक परिवार में तीन बेटियों और दो मासूम नातियों का एकमात्र सहारा सुरक्षाकर्मी को नशेबाजों ने मौत के घाट उतारकर दिया। घटना जब पड़ोसियों ने सुनी तो उनकी आंखें भी डबडबा गईं क्योंकि इस परिवार ने अबतक सिर्फ दुख ही दुख देखे थे और अबतो दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा है।

नौबस्ता चंदीपुरवा में रहने वाले 50 वर्षीय विष्णु कुमार गुप्ता उर्फ राजू स्पोर्ट्स फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी थे। उनके परिवार में पत्नी, चार बेटियां ज्योति, पूजा, रचना और मुस्कान व एक बेटे के साथ रह रहे थे। कुछ साल पहले जवान बेटे की मौत का गम परिवार पर आ पड़ा। इसके बाद राजू की पत्नी को पैरालिसिस का अटैक पड़ा और वह भी कुछ दिन बाद दुनिया छोड़कर चली गईं।

इस बीच शादीशुदा बड़ी बेटी ज्योति के पति की हादसे में मौत हो गई थी तो ज्योति अपने दो मासूम बच्चों को लेकर मायके आ गई। वहीं दूसरे नंबर की बेटी पूजा की शादी कर दी तो वह पति के साथ पश्चिम बंगाल चली गई। राजू पर ज्योति और दो नातियों के पालन पोषण और दो बेटियों रचना और मुस्कान की शादी करने की जिम्मेदारी थी। वह फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी का काम करके किसी तरह सभी को पाल रहा था।

शुक्रवार की रात राजू फैक्ट्री में ड्यूटी पर गया था। आधी रात पुलिस को फैक्ट्री में मौजूद नशेबाज युवकों ने पुलिस को हत्या की सूचना दी तो कल्याणपुर सीओ अजय कुमार पनकी थाने का फोर्स लेकर पहुंच गए। वहां पर तीन लोग नशे में धुत होकर पड़े मिले, जिनके कपड़ों पर खून लगा था। पूछताछ में तीनों ने राजू का शव नाले में पड़ा होने की जानकारी दी। इसपर पुलिस ने नाले से शव बाहर निकलवाया। पुलिस की जांच में सामने आया कि फैक्ट्री के अंदर तीनों शराब पी रहे थे, रात में जब राजू आया तो मना किया।

इसपर तीनों गुस्सा गए और उसे पकड़कर जबरन शराब पिलाने की कोशिश करने लगे। हाथापाई शुरू होने पर तीनों ने मिलकर लोहे की राॅड से उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी, इसके बाद शव नाले में फेंक दिया। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में मिले गुजैनी निवासी पंकज शर्मा, मनोज सिन्हा, बर्रा जे ब्लाक निवासी अभिषेक शर्मा को हिरासत में लिया गया है। मृतक राजू की बेटी ज्योति से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।