मंडलायुक्त कानपुर ने कोविड19 पर समीक्षा बैठक में प्राइवेट नर्सिंग होम चिन्हित कर भुगतान की क्षमता रखने वाले मरीजों का इलाज शुरू करने के लिए दिये निर्देश

0
156

वेद गुप्ता /प्रभात त्रिपाठी
निशंक न्यूज़

कानपुर: संवासनी गृह की सभी कोविद धनात्मक quarentine हुई बालिकाओ की वापसी के पूर्व उनके(क्षमता से अधिक )रहने की अलग व्यवस्था कर ली जाय। व्यवस्था है शासन से पत्राचार/प्रयास करके सहयोग लिया जाय-यह निर्देश मंडलायुक्त डॉ सुधीर एम बोबडे ने आज कैम्प कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक में दिए ।

डॉ बोबडे ने निर्देशित किया कि जनपद में कोविद की भविष्य की प्लानिंग को देखते हुए 800 टीमें यथाशीघ्र गठित कर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाय ।शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक टीम में 03 कर्मी होंगे जिसमें स्वास्थ्य विभाग/पुलिस/स्थानीय निकाय/पंचायत राज/राजस्व /ग्रामविकास विभाग से होगें । यह टीम कोविद बचाव ,IEC व अन्य कार्यों में माइक्रो स्तर पर कार्य करेंगे।

मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि लैब की क्षमता के अनुसार सैम्पल लिए जाय । ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग और बड़ाई जाय। डॉ बोबडे ने जोर देकर व कठोर शब्दों में निर्देशित किया कि भुगतान की क्षमता रखने वाले लोगों के इलाज हेतु प्राइवेट अस्पतालों को चिन्हित कर इलाज शुरू किया जाय। समीक्षा में पाया गया कि कानपुर में 10 अन्य जनपदों के कोविद मरीजों का इलाज चल रहा है। आज तक जनपद में कुल 1058 धनात्मक रोगी पाए गए ।अब तक 711 लोग डिस्चार्ज हो कर जा चुके है ।अबतक जनपद में 44 लोगो की मृत्यु रिपोर्टेड है। बैठक में IG मोहित अग्रवाल ,DM डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ,SSP दिनेश कुमार पी , नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ,डॉ ऋचा गिरी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।