आखिर पकड़ा ही गया ‘ओसामा बिन लादेन’……..

0
216

विकास वाजपेयी
वो मौत का दूसरा नाम था न जाने कितने लोगों को उसने बिना किसी गलती के मौत की नींद सुला दिया। उसके आतंक के तरीके से परेशान असम के वन विभाग की टीम ने खासी मशक्कत के बाद उसको पकड़ने में सफलता हासिल की।
जैसा नाम वैसा कर्म, शायद इसी सोच के साथ असम के गोलपाड़ा जिले के लोगों ने एक मदमस्त हाथी का नाम उसके आतंक के तरीकों को देखते हुए उसका नाम दुनियां के सबसे खतरनाक और कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन के नाम पर रखा है। वैसे तो ओसामा बिन लादेन को अमरीका के ट्रेंड कमांडो ने पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक घर मे मौत की नींद सुला दिया था लेकिन उसके आतंक का खौफ इतना ज्यादा था कि जब असम के गोलपाड़ा जिले में एक हाथी ने जबरदस्त आतंक की वारदात करनी शुरू की तो इलाके के लोगों ने उसका नाम खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन के नाम पर रखना जरूरी समझा। इस हाथी ने जिले के न जाने कितने लोगों को बेवजह मौत की नींद सुला दिया।
हाथी की इस आतंक की घटनाओं को असम सरकार ने संज्ञान में लिया और वन विभाग को इस मामले में कार्यवाही करने का आदेश दिया। सोमवार की शाम वन विभाग के प्रशक्षित कर्मचारियों ने डार्ट गन और ट्रेंकुलाइजर की मदद से हाथी को बेहोश कर दिया । अब उसको बाड़े में निगरानी में रखा जाएगा। लगभग 6 घंटे चले इस ऑपरेशन ओसामा के बाद जिले के लोगों ने राहत की सांस ली।