घाटमपुर में सो रहे किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

0
139

सजेती के रामपुर निहुरा गांव की घटना, पुलिस की जांच सामने आईं दो वजह

जितेन्द्र कुमार

निशंक न्यूज/कानपुर। लॉकडाउन में पिछले कई दिनों से अपराध कफी तेजी से बढ़ गये हैं। आज घाटमपुर के सजेती थाना क्षेत्र के गांव रामपुर निहुरा स्थित नलकूप में रविवार रात सोये एक किसान की कुछ लोगों ने कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस की जांच में हत्या के पीछे प्रथम दृष्टया दो वजह सामने आ रही हैं। इसमें भूमि विवाद और बड़े पुत्र का पड़ोसी से पिछले दिनों हुआ झगड़ा कारण माना जा रहा है।

रामपुर निहुरा गांव निवासी 55 वर्षीय ज्ञानेंद्र संखवार उर्फ ज्ञानी रविवार रात गांव के पास अपने नलकूप पर बाहर चारपाई पर सोए थे। आधी रात के बाद कुछ लोगों ने कुल्हाड़ी से सिर पर वार करके उनकी हत्या कर दी। सोमवार भोर पहर फसल की कटाई व थ्रेसिंग के लिए नलकूप पर पहुंचे स्वजनों को चारपाई पर उनका रक्तरंजित शव पड़ा मिला। सूचना पर थानाध्यक्ष अमित मिश्र पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और छानबीन शुरू की।

परिजनों ने गांव के कुछ लोगों से 12 बीघा भूमि के न्यायालय में विचाराधीन मुकदमे की रंजिश में वारदात की आशंका जताई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि किसान के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला करके हत्या की गई है। हत्या के पीछे गांव के एक परिवार से भूमि विवाद के अलावा बड़े पुत्र सत्येंद्र का पिछले दिनों पड़ोसी से हुआ विवाद भी बताया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को सूचना देकर गहन छानबीन की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।