कानपुर में पुलिस-वकीलों में टकराव

0
480

कानपुर में पुलिस-वकीलों में टकराव

-नौबस्ता थानाक्षेत्र के किदवई नगर में भिड़ दोनों पक्ष

रेस्ट्रोरेंट में खाना खाने के दौरान सिपाही से हुआ विवाद

-अध्यक्ष-महामंत्री पर डंडा तानने पर बढ़ा झगड़ा, एसपी से भी तीखी झड़प

-रात 12 बजे तक टकराव जारी, सैंकड़ों वकील व पुलिस अधिकारी मौके पर

निशंक न्यूज

प्रभात त्रिपाठी

कानपुरः नौबस्ता थानाक्षेत्र के तहत मिक्की हाउस के पास किदवई नगर में स्थित एक  होटल में खाना खाने के दौरान पहुंचे डायल 100 के सिपाहियों से विवाद होने के बाद शनिवार की रात कानपुर में वकील तथा पुलिस के बीच टकराव हो गया। सिपाहियों द्वारा बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को लाठी मारने का आरोप लगाकर सैंकड़ो अधिवक्ता मौके पर जमा हो गये इधर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गये। पुलिस का कहना है कि कुछ अधिवक्ताओं ने पुलिस अधिकारियों के साथ अभद्रता की। रात 12 बजे तक पुलिस व अधिवक्ता मौके पर मौजूद थे। अधिवक्ता आरोपी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

पुलिस सूत्रों की मानी जाए तो शनिवार की रात एक अधिवक्ता नौबस्ता थानाक्षेत्र में मिक्की हाउस के पास स्थित आर.एस पैलेस परिसर में स्थित कानपुर किचन रेस्ट्रोरेंट में खाना खाने गये थे यहां किसी बात को लेकर अधिवक्ता तथा होटल के कर्मचारी में विवाद हो गया। रात दस बजे के बाद भी खुले इस होटल में विवाद की सूचना पर डायल 100 की गाड़ी मौके पर पहुंची और यहां बैठे अधिवक्ता से यहां देर रात तक बैठने का कारण पूंछा इसी दौरान विवाद हुआ तो पुलिस कर्मी ने अधिवक्ता पर लाठी पटक दी। इसके बाद विवाद बढ़ गया और कुछ देर में यहां तमाम अधिवक्ता पहुंच गए और अपने पदाधिकारियों को लाठी से पीटने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। होटल कर्मियों ने पुलिस का पक्ष लेकर अधिवक्ताओं का सामना किया जिससे बात और बढ़ गई और कुछ लोगों ने होटल में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसपर होटल कर्मियों ने जवाबी हमला किया।

इस बात की जानकारी पर सैंकड़ों अधिवक्ता मौके पर पहुंच गये और अपने पदाधिकारियों से अभद्रता करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। बवाल की सूचना पर एसपी साउथ सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और बात समझनी चाही तो कुछ लोगों ने पुलिस अधिकारियों से अभद्रता कर दी। इसके बाद अधिवक्ता होटल में घुसने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस ने दीवार बनकर इन्हें होटल के भीतर जाने सें रोंक दिया। समाचार लिखे जाने तक बार एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद थे। नौबस्ता थानाध्यक्ष ने मौके पर मौजूद कुछ पत्रकारों को बताया कि कुछ लोग होटल में बैठकर शराब पी रहे थे इसकी सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने इन्हें रोंका तो कुछ अधिवक्ता इनके बचाव में आ गए इसी बर विवाद हुआ था। मामला शांत करा लिया जाएगा।