कानपुर : सात जन्मों का वादा 7 माह में ही छूटा , दंपत्ति ने की खुदकुशी

0
26

प्रभात त्रिपाठी/ निशंक न्यूज़

कानपुर , शादी के सात फेरों संग सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम लेने वाले एक नवविवाहित जोड़े ने सात माह ही साथ निभाया और दुनिया छोड़ दी। पनकी थाना क्षेत्र के शाहपुर में रहने वाले नवविवाहित दंपती के शव सोमवार की सुबह घर की चौखट पर फांसी के फंदे पर साथ लटके मिले तो कोहराम मच गया। पुलिस ने प्रथम दृष्टया घटना को आत्महत्या मानते हुए वजह तलाशनी शुरू की है, वहीं लोगों में भी शादी के चंद माह बाद खुदकुशी को लेकर चर्चा का माहौल है।

मूलरूप से जालौन जनपद के बरखेरा निवासी 27 वर्षीय राहुल कुमार की शादी बीती 24 अप्रैल को कानपुर देहात जनपद के भोगनीपुर तहसील के सट्टी थाना क्षेत्र के बिछौना गांव में रहने वाले रामलखन की 21 वर्षीय बेटी पुष्पलता से हुई थी। राहुल के पिता मुन्ना ने बताया कि राहुल पनकी स्थित एक फैक्ट्री में काम करता था और 21 नवंबर से वह पत्नी को लेकर वहीं शाहपुर गांव में किराए के मकान में अलग रहने लगा था। शुक्रवार को आखिरी बार उसने से घरवालों से फोन पर बात की थी।
सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में राहुल और पुष्पलता का शव मकान की चौखट पर एक दुपट्टे के सहारे फंदे पर लटके मिले तो सनसनी फैल गई। मकान मालिक ने सूचना दी तो पनकी पुलिस और फोरेंसिक टीम लेकर मौके पर पहुंची। प्रथम दृष्टया नवदंपती के आत्महत्या के बात सामने आई है। वहीं खुदकुशी को वजह क्या हो सकती है, इसे लेकर लोगों में चर्चा बनी है।

पुलिस ने स्वजन को घटना की जानकारी दी तो उनका रो रोकर बुरा हाल हो गया। घरवाले पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो पुलिस ने उनसे पूछताछ की। पनकी थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि घरवाले भी नवदंपती की आत्महत्या का कारण नहीं बता सके हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।