कन्नौज में डंपर बैक करते समय मजदूर की कुचलकर मौत

0
124

ग्रामीणों ने जाम की जीटी रोड

निशंक न्यूज

कन्नौज। कन्नौज में जीटी रोड पर निर्माण के दौरान डंपर से कुचलकर मजदूर की मौत हो गई। रात में साथी मजदूर शव लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। इसकी जानकारी जब ग्रामीणों ने हुई तो उन्होंने आक्रोश जताते हुए जमकर हंगामा किया। निर्माण बंद करा दिया। ठेकेदार पर हत्या आरोप लगाया।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़यिा कछपुरा निवासी विष्णु बाथम (40) पुत्र रामलाल जीटी रोड के निर्माणाधीन ओवरब्रिज पर डंपिंग का काम करवाता है। रात में वह डंपर से मिट्टी डलवाता रहा और आधी रात के बाद वहीं सो गया। रात में एक डंपर बैक होते समय उसके ऊपर चढ़ गया, जिससे पहिए से कुचलकर उसकी मौत हो गई। रात में ही साथी मजदूर निजी गाड़ी से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया।

सुबह स्वजन को जानकारी हुई तो उन्होंने हाइवे का निर्माण बंद करा दिया और हंगामा किया। स्वजन ने ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, कई लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो वहां साथ आए मजदूर भाग गए। घटना की जानकारी पाकर एसडीएम गौरव शुक्ला व सीओ शिवप्रताप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और स्वजन से वार्ता की। ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने तथा मृतक के स्वजन को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। खबर लिखे जाने तक महिलाएं जीटी रोड पर जाम लगाए थीं। लोगों ने काम कर रहे सारे डंपरों को कब्जे में ले लिया। सीओ ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों व ठेकेदार से वार्ता की जा रही है। पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाया जाएगा।