सिपाही पति की खुदखुशी के बाद पत्नी छत से कूदी

0
256

जेल में था तैनात, अर्से से था परेशान, पुलिस जांच में जुटी

निशंक न्यूज।

कानपुर। बुधवार गोविंद नगर में जेल की ड्यूटी कर रहे एक सिपाही ने जहर खा कर जान दे दी। अस्पताल में उसकी मौत की जानकारी मिलते ही पत्नी भी दो मंजिला मकान की छत से कूद गई। परिवार वालों ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल पुलिस ने सिपाही के जहर खाकर खुदकशी करने का कारण पता करने का प्रयास शुरू किया है।

कासगंज जिले के सहावर थाना अंतर्गत चौबे नगला गांव के रहने वाले वर्ष 2005 बैच के सिपाही 34 वर्षीय यशवीर शाक्य मौजूदा समय में नगर की जेल ड्यूटी में तैनात थे। वर्ष 2011 में उनकी शादी हुई थी और पत्नी प्रिया उर्फ पम्मी व पांच साल के बेटे के साथ गोविंद नगर स्थित मकान में रहते थे। सोमवार की शाम यशवीर शाक्य ने मानसिक तनाव के चलते आवास में जहर खा लिया था। परिवार वालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार की दोपहर इलाज के दौरान यशवीर की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही उनकी पत्नी पम्मी ने अवसाद में आकर दो मंजिला मकान की छत से नीचे छलांग लगा दी।

गंभीर हालत में उसे एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। कासगंज से सिपाही के परिवार वाले भी कानपुर आ गए। उन्होंने बताया कि यशवीर का बेटा मानसिक रूप से कमजोर है। उसके इलाज और भविष्य को लेकर पति पत्नी में विवाद होने की बात सामने आई है। इसी को लेकर यशवीर मानसिक तनाव में रहता था। पुलिस ने भी घटना की छानबीन शुरू की है।