पुरानी रंजिश में कुल्हाड़ी से काटकर युवक की हत्या

0
844

महेश सोनकर

बीते वर्ष प्रेमी युगल ने की थी खुदकुशी।

बदला लेने के लिए पिता ने की प्रेमी के चाचा की हत्या।

घाटमपुर में कल दोपहर अपने पड़ोसियों के साथ बकरी चराने गए युवक पर आरोपी ने कुल्हाड़ी से हमला कर लहूलुहान कर दिया। अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत हो गई । वही हत्या में पुरानी रंजिश और प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आया है। हत्या की सूचना से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर कई थानों के फोर्स सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दिनदहाड़े हुई इस हत्या को गंभीरता से लेते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना घाटमपुर परास गांव में रविवार दोपहर ट्रक ड्राइवर नवाब अली के पुत्र फरमान(45)की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी गई। मृतक फरमान के परिवार में पत्नी शाजिया 5 लड़के इरफान सानू, इमरान, रहमान, मोहसीन, और दो शादी शुदा लड़कियां है। बड़े लड़के इरफान ने बताया कि पिता ट्रक ड्राइवर थे। जो कल दोपहर अपने पड़ोसियों मजीद, सफीक, मोहम्मद अली के साथ गांव से कुछ दूर पर अपनी बकरियां चराने गए थे तभी पीछे से आए गांव के ही सुखदेव उर्फ बड़कऊ ने कुल्हाड़ी से सिर पर कई वार कर पिता फरमान को लहूलुहान कर दिया था। दहशत खाए साथी मौके से भाग खड़े हुए और गांव जाकर घटना की सूचना परिजनों के दी। मौके पर पहुंचे परिजन घायल फरमान को सीएचसी ताल ले गए जहां से डाक्टरों ने उसे हैलट रिफर कर दिया। हैलट ले जाते समय रास्ते में ही पिता फरमान की मौत हो गई।

फरमान के भतीजे नौशाद ने बताया कि बीते वर्ष उसका भाई आजाद आरोपी सुखदेव की पुत्री कंचन के साथ प्रेम विवाह किया था। 14 अगस्त 2019 को आजाद और कंचन गांव वापस आए थे और उनका शव गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पाया गया था प्रेमी युगल आजाद और कंचन के हाथ में सिगरेट के जले हुए कई निशान थे। पोस्टमार्टम में आजाद की मौत की वजह हैंगिंग निकली थी जिसमें आजाद की मौत में कंचन के पिता सुखदेव बेटे कल्लू, तूइया सहित परिवार के राम मिलन गांव के ही सुनील शुक्ला, योगेश पांडे पर हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी थी और अदालत ने हत्या का मुकदमा लिखने का आदेश दिया था वही आरोपी ने भी अपनी बेटी कंचन की हत्या को लेकर तहरीर दी थी जिसकी विवेचना थाने द्वारा की जा रही है। तब से उन्हें और उनके परिवार को लगातार जान से मारने और गांव छोड़कर भाग जाने की धमकी दी जा रही थी। नौशाद ने बताया कि आरोपी सुखदेव ने आजाद और कंचन की मौत पर पोस्टमार्टम में कहा था कि अपनी गई इज्जत का बदला कई लोगों की जान लेकर पूरा करेगा। दिनदहाड़े हुई इस सनसनीखेज घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वहीं गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात है।