नरेंद्र मोदी पहुंचे, आजाद प्रतिमा को नमन, प्रदर्शिनी को देखा

0
289

पीएम कर रहे हैं राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक

योगी आदित्याथ सहित अफसरों की टीम मौजूद

निशंक न्यूज

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शिरकत ने आज सुबह कानपुर पहुंच गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्रियों ने उनकी अगवानी की।

नरेंद्र मोदी सुबह चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकाप्टर के जरिए चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्विद्यालय पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना सहित कई मंत्रियों और नेताओं ने उनका स्वागत किया। मोदी ने सबसे पहले कैंपस में स्थापित चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें नमन किया। वह चप्पल उतार कर प्रतिमा स्थल तक पहुंचे।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कैंपस में खास तौर पर लगाई गई प्रदर्शिनी का अवलोकन किया। इसमें गंगा की दशा को उकेरा गया है। साथ ही नमामि गंगा प्रोजेक्ट पर किए काम की भी झलक है। गंगा की महिमा का बखान है। प्रधानमंत्री ने बड़े ध्यान से प्रदर्शिनी को देखा और तारीफ की। इस मौके पर उनके साथ योगी आदित्यनाथ और अधिकारियों की टीम भी मौजूद रही।

प्रदर्शिनी स्थल से नरेंद्र मोदी सीधे राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में सीएसए सभागार पहुंचे। उन्हें नमामि गंगे परियोजना पर अब तक किए काम को बताया गया। इस प्रस्तुतीकरण को प्रधानमंत्री ने बड़े ध्यान से देखा। साथ ही कई प्रमुख बिंदुओं पर अधिकारियों से पूछा भी। वह पूरे वक्त जिज्ञासु नजर आए और बीच-बीच में मशविरा भी देते रहे।