दिखाया दुस्साहस,हवालात में कटी रात

0
575

दिखाया दुस्साहस,हवालात में कटी रात

पुलिस अफसरों के सामने घूम रहे थे तमंचा लेकर

अफसर भी दुस्साहस देखकर रहे गए अवाक

रंगबाजी दिखाने के लिये पुलिस को दे रहे थे चुनौती

निशंक न्यूज

कहते हैं कि जोश में होश नहीं खोया जाता लेकिन दो युवकों ने यह कर दिया। दुस्साहस दिखाकर लोगों पर दबाव बनाने के लिये यह तमंचा लेकर वहीं घूमते रहे जहां एडीजी व एसपी की अगुवाई में पुलिस जांच कर रही थी ताकि बाजार करने निकले लोग निर्भीक होकर खरीदारी कर सकें। बार- बार युवकों के निकलने पर शक हुआ तो चेकिंग हुई और तमंचा पकड़ा गया नतीजा दीपावली की तैयारी कर रहे युवकों की रात हवालात में गुजरी और संभव है कि दीपावली भी जेल में बीते।

मामला है हरबंश मोहाल थानाक्षेत्र का। घनी बस्ती में स्थित इस बाजार में धनतेरस के दिन में आसपास के हजारों लोग बाजार करने के लिये परिवार के साथ निकलते हैं। हरबंश मोहाल पुलिस सुरक्षा की पूरी तैयारी किये थी। इस बीच शहर में धनतेरस पर खरीदारी करने निकले लोगों को सुरक्षा का अहसास कराने के लिये अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश भी सड़क पर ही घूमते ही इस घनी बाजार में पहुंच गए और बेहद घने बाजार दानाखोरी के पास स्वयं ही खड़े हो गये। इस बीच एडीजी के बाजार में होने की जानकारी पर एसपी पूर्वी राम कुमार अग्रवाल व प्रशिक्षु आईपीएस भी यहां पहुंच गये।

युवकों का दुस्साहस देख सभी अवाक

एडीजी की अगुवाई में भारी पुलिस बल चौराहे पर मौजूद था इसके बाद दो युवक कमर में तमंचा लगाकर इनके सामने ही घूमते रहे। एडीजी को संदेह हुआ तो दोनों को पकड़ने के लिये कहा गया। पुलिस ने बुलाया तो यह दोनों युवक आराम से पुलिस के पास पहुंच भी गए लेकिन जब तलाशी ली गई तो इनमें एक के पास से तमंचा कारतूस मिले और दूसरा अपनी जेब में कारतूस  रखे थे। इन दोनों का दुस्साहस देख अपर पुलिस महानिदेशक भी अवाक रह गए और बोले कि लड़कों का दुस्साहस देखो इतनी पुलिस और इतनी भीड़ के बाद भी तमंचा लेकर आराम से घूम रहे हैं। बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया।

हरबंश मोहाल थाना प्रभारी संतोष अवस्थी का कहना है कि पकड़े गए युवकों में एक शुक्लागंज का रहने वाला विशाल शुक्ला है और दूसरा हरबंश मोहाल में ही रहने वाला है जिसकी यहीं पनीर की दुकान है। बस मोहल्ले में रंगबाज़ी दिखाने के लिये दोनों दुस्साहस के साथ तमंचा लगाकर घूम रहे थे।