घाटमपुर के पतारा में वृद्ध की लाठियों से पीटकर हत्या, आरोपी फरार

0
270

सुजीत सिंह

निशंक न्यूज/कानपुर। हैंडपंप पर पानी भरने के विवाद में पड़ोसियों ने लाठी-डंडों से मारकर एक वृद्ध की हत्या कर दी। इस वारदात के बाद आरोपी पक्ष घर में ताला लगाकर फरार हो गया है। घटना कानपुर के पतारा क्षेत्र में स्थित संचितपुर गांव की है। इस घटना के बारे में गांव वालों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, संचितपुर निवासी मनीराम कुरील की बहू गीता देवी तीन दिन पहले पड़ोसी रामनाथ कुरील के दरवाजे पर लगे हैंडपंप से पानी भरने गई थी। इस दौरान पानी भरने को लेकर रामनाथ की बहू रूबी से गीता का विवाद हो गया। गीता के पति और देवर गांवों में घूम-घूमकर चप्पल बेचते हैं। वे जब काम से गुरुवार को वापस लौटे तो घटना की जानकारी मिली। इसके बाद दोनों रामनाथ के दरवाजे पर तीन दिन पुरानी घटना का उलाहना देने चले गए। इस दौरान मारपीट होने लगी।

बेटों में हो रहा विवाद देख बीच बचाव करने मनीराम कुरील (65) भी पहुंच गए। आरोप है कि पड़ोसियों ने लाठी डंडे से मनीराम पर वार कर दिया। वह मौके पर ही गिर गए तो पड़ोसी भाग निकले। रात का मामला होने के नाते परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना तो दी लेकिन मनीराम को अस्पताल लेकर नहीं गए। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे मनीराम की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही पड़ोसी घर में ताला बंद कर फरार हो गए हैं। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।