आ गया जाड़ा,लगा मौसम का कर्फ्यू

0
1029
मौसम में बदलाव के बाद सड़कों पर कर्फ्यू सा नजारा

कानपुर व आसपास के कई जनपदों में बरसा पानी

बढ़ी ठंड फुल स्वेटर पहनने को लोग हुए मजबूर

अगले कुछ दिनों में और बिगड़ सकता है मौसम

बदले मौसम में बढ़े हादसे,दरोगा सहित कई घायल

सुजीत सिंह

निशंक न्यूज

कानपुर  गुरुवार की रात अचानक चली तेज हवाओं के साथ ही मौसम बदल गया। देर रात से ही बारिश होने लगी जिसके साथ ही आम लोग यह कहने को मजबूर  हो गया कि जाड़ा आ गया। सर्द हवाओं ने लोगों को फुल स्वेटर पहनने को मजबूर कर दिया। कानपुर सहित आसपास के कई जनपदों में शुक्रवार सुबह से ही मौसम का कर्फ्यू लग गया तमाम लोग तैयार होने के बाद भी बारिश के कारण घर से निकल नहीं सके। अगले कुछ दिनों मौसम और खराब होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि शनिवार को भी कई जनपदों में बारिश हो सकती है। दिसंबर का पहला दिन लोगों को भीषण सर्दी का अहसास करा सकता है। एक व दो दिसंबर को सर्द हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। देर रात से बदले मौसम के कारण कई जनपदों में सड़क हादसे भी हुए। कुछ स्थानों पर कोहरा पड़ा जिससे हादसे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। प्रशासन ने भी लोगों को कोहरे से सचेत करने के प्रयास शुरू कर दिये हैं।

आम लोगों के बीच कई दिनों से चर्चा हो रही थी कि नवंबर समाप्त होने को है और अभी तक जाड़ा नहीं पड़ा। कोई फसल की बात कर रहा था तो कोई ऊनी कपड़ों का व्यापार करने वालों की। गुरुवार की देर रात से अचानक मौसम में बदलाव शुरू हुआ। रात 11 बजे के बाद तेज हवा चलनी शुरू हुईं तब तक अधिकांश लोग घरों के भीतर जा चुके थे लेकिन शुक्रवार की सुबह जब लोगों की आंख खुली तो मौसम पूरी तरह बदला हुआ था। सुबह से ही बारिश भी होने लगी जिससे कार्यालय जाने को लोग परेशान हो गये लोगों के घरों में ऊनी कपड़े निकाले जाने लगे। जिसे बहुत जरूरी काम था वह ही घर से निकला।

रात 12 बजे से शुरू हुई बारिश

इटावा में रात 12 बजे से ही बारिश शुरू हो गयी जो सुबह दस बजे तक होती रही यही हाल औरैया तथा आसपास के अन्य जनपदों का कहा। कानपुर, उन्नाव, हमीरपुर आदि जनपदों में सुबह से बूंदाबांदी शुरू हुई जो दोपहर तक जारी थी। बारिश के चलते मौसम का कर्फ्यू लग गया।

फतेहपुर में दुर्घटना लखनऊ में तैनात हमीरपुर का दरोगा घायल

बिगड़े मौसम के बीच गुरुवार की रात फतेहपुर जनपद के जाफर गंज थानाक्षेत्र स्थित दुगरेई मोड़ के पास लखनऊ में तैनात दारोगा धीरेंद्र सिंह परिहार घायल हो गए। मूलरुप से हमीरपुर जनपद में रहने वाले दरोगा धीरेंद्र सिंह कार से किसी काम से बांदा जा रहे थे। कार सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में घुसी जिससे दरोगा के साथ ही कार चला रहा जितेंद्र भी घायल हो गया।

डीसीएम व कटेनर में टक्कर एक की मौत

इसी तरह बिगड़े मौसम के कारण झांसी-कानपुर हाईवे पर जालौन जनपद के एट के पास शुक्रवार तड़के फल व सब्जी से लदी एक डीसीएम की कंटेनर में टक्कर हो गई। हादसे में डीसीएम चालक मध्य प्रदेश के देवास जिले में रहने वाले चालक सुनील कुमार की मौत हो गई।

एक हादसे में शुक्रवार की सुबह कानपुर नगर के सचेंडी थानाक्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी। दोपहर तक मरने वाले की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।